Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

20.9.08

लिट्टे एक हिंदू आतंकी संगठन है

अमिताभ बुधोलिया जी में स्पस्ट रूप से कहना चाहता हु कि में आप के मत से सहमत नही हु। पत्रकारिता में लंबा अनुभव रखने के कारण आप के लेखन से आप की बांत पहली नज़र में सही लगती है। पर मै कुछ अलग सोच रखता हु। आज के समय मै ये बात सही है की हिंदुस्तान मे हर एक आतंकी घटना के पीछे एक मुसलमान रहता है,पर क्या ये सही नही है कि श्रीलंका जैसा छोटा देश हिंदू आतंकबाद से परेसान है? लिट्टे एक हिंदू आतंकी संगठन है। क्या ७० के दसक मे हिंदुस्तान पंजाबी आतंकबाद से परेसान नही था ?

आप ही किस आधार पर सिम्मी और बजरंग दल को अलग मान सकते है, मेरे हिसाब से तो दोनो धार्मिक उन्माद फैलाते रहे है, दोनों पर पाबन्दी लगनी चाहिए। किसी एक कि कमिया गिना कर दुसरे को सही साबित नही किया जा सकता है। मेरा भी व्यक्तिगत अनुभव है ... मेरा पुस्तैनी घर मुस्लिम बहुल क्षेत्र मे है, मुझसे याद है बाबरी मस्जिद विवाद मे पुरा हिंदुस्तान जल रहा था, लेकिन एसे क्षेत्र मे भी मेरा परिवार सुरक्षित था। आज भी वंहा के मुसलमान को मै चाचा, मामा, दादा, फूफी के रिश्ते से संबोधित करता हु, और मुझे वैसा ही प्यार मिलता है। दरअसल आज के समय मै हिंदू - मुस्लिम रिश्ते के बीच नेताओ ने अपने स्वार्थ के लिए खाई बनाई है। हमें घटनाओ के पीछे के कारण खोजने होंगे। जिससे हम सभी ध्यान नही दे रहे।

3 comments:

Anonymous said...

भाई मेरे,
हिंदू मुसलमान छोरो, आतंकवाद का कोई कौम नही होता, और जो आतंकी के कौम की बात करते हैं वो आतंक का दूकान चलने में बराबर के सहयोगी हैं, सौहार्द की बात करें और भटकते हुए युवाओं को उदाहरण सहित रास्ता दें अन्यथा बस बकरचोदी तो हो ही रही है
जय जय भड़ास

Amit Pachauri (अमित पचौरी) said...

बिल्कुल सही कहा आपने आतंकवाद का कोई भी धर्म नहीं होता है। पिछले कुछ दिनों में मुस्लिम धार्मिक नेताओं का सामने आकर टी वी पर आतंकवाद की निंदा करना व निर्दोष के मरने को धर्म विरुद्ध बताया जाना अत्यन्त सराहनीय कदम है।

लिट्टे को हिंदू आतंकी कहना कुछ उचित नहीं है, बहुत ज्यादा ही है। मेरी समझ में उसकी समस्याएं क्षेत्रीय हैं। सम्पूर्ण श्री लंका ही हिंदू है, फिर किस प्रकार लिट्टे हिंदू आतंकी हैं?

Amit Pachauri (अमित पचौरी) said...

बिल्कुल सही कहा आपने आतंकवाद का कोई भी धर्म नहीं होता है। पिछले कुछ दिनों में मुस्लिम धार्मिक नेताओं का सामने आकर टी वी पर आतंकवाद की निंदा करना व निर्दोष के मरने को धर्म विरुद्ध बताया जाना अत्यन्त सराहनीय कदम है।

लिट्टे को हिंदू आतंकी कहना कुछ उचित नहीं है, बहुत ज्यादा ही है। मेरी समझ में उसकी समस्याएं क्षेत्रीय हैं। सम्पूर्ण श्री लंका ही हिंदू है, फिर किस प्रकार लिट्टे हिंदू आतंकी हैं?