Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

27.9.08

एक परिचय / मुबारक बाद / कुछ अलग

नमस्कार दोस्तों
मैं विवेक आप सभी दोस्तों का धन्यवाद करता हूँ । जिन्होंने अपने कीमती समय में से कुछ समय निकालकर मेरा ब्लॉग पढ़ा । जिनमे से विशेष मुबारकबाद के हक़दार हैं करुना मदान , शिरीष , धीरेन्द्र और अनेक मित्र जिन्होंने मुझे फ़ोन करके मेरा उत्साह बढाया । ये वो लोग हैं जिनमे सच को जानने की जिज्ञासा है। मुझे खुशी इस बात की ज़्यादा है की आप लोग जो भडास पर अपने आर्टिकल लिखते हैं वो सभी जागरूक लोग हैं । समाज में फैली बुराइयों ने आपको एक कदम उठाने को मजबूर किया है और आप बखूबी अपने काम को अंजाम दे रहे हैं । आप सभी बधाई के पात्र हैं। लेकिन क्या पत्रकारिता और सच्ची पत्रकारिता दो अलग अलग बातें नही हैं ? ज़रूर हैं। और मेरा यकीन है की भडास पे लिखने वाले भाई सच्चे पत्रकार हैं । मैं शुक्र गुजार हूँ यशवंत भाई का जिन्होंने भडास पर लिखने का गौरव मुझे प्रदान किया। मैं जानता हूँ की रेगुलर रूप से भडास पर लिखने वाले सभी लोगों ने मेरा ब्लॉग ज़रूर देखा होगा और आप सभी के मन मैं कुछ सवालों ने ज़रूर सर उठाया होगा । लेकिन इसे महज़ एक हलके से रूप से लेकर आपने उन सवालों का दम घोंट दिया होगा । और इसमे कुछ नया भी नही है क्यूंकि जब भी कोई बात किसी की भलाई के लिए कही जाती है अक्सर उसे शक से भरी नज़रों का सामना करना पड़ता है । क्यूंकि आज जिस समाज में जहाँ हर कोई एक दूसरे का गला काटने पर तुला है उस समाज में यदि कोई ऐसी बात करे जिसमे आपकी तरक्की छुपी हो यकीनन लोग उसे सच नही मानेंगे । इसी बात का सामना आप और हम सभी लोगों को करना पड़ता है। लेकिन सच फिर भी सच ही रहता है . यहाँ में आपको आमंत्रित करना चाहता हूँ हांगकांग ट्रिप के लिए एक फ्री बिज़नस टूर। जो भी भाई इस ट्रिप पर आना चाहते हैं और थोड़ा सा परिश्रम करने को तैयार हैं बे जिझ्क मुझे फ़ोन कर सकते हैं। मेरी सिर्फ़ यही ख्वाहिश है की मैं ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को अपने साथ इस ट्रिप पर ले जा सकूं लेकिन सबसे बड़ी बाधा यही है की ऐसा सिर्फ़ मेरी खवाहिश से नही हो सकता आपकी ख्वाहिश भी उतनी ही ज़रूरी है । हांगकांग ट्रिप के अलावा भी बहुत कुछ है जिसकी उम्मीद भी बहुत से लोग अपने जीवन में छोड़ चुके होते हैं । तो यदि आपके दिल में कोई ऐसा सपना कोई ख्वाहिश हो जिसे आप किसी कारण से छोड़ चुके हैं तो हो सकता है की ये मौका आपके लिए ही हो। अंत में आप सभी लोगों के सुन्हेरे भविष्य की शुभकामनाओं के साथ आपका मित्र विवेक
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

www.rvkassociates.blogspot.com


No comments: