Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

2.11.08

लालकृष्ण आडवानी जी कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते







भारतीय देश के प्रधानमंत्री पद के इतिहास पर नजर डाली ,जो तथ्य सामने आया सभी भड़सियों के सामने रखने की कोशिश कर रहा हूँ..ये कलयुग है और तयुग हुआ करता था जब राम भगवन सत्ताधारी बने थे तो उसे रामराज कहा जाता था.या यूँ कहे की राम राज कहा जाता है जी हाँ दोस्तों इसे कायनात का करिश्मा कहे या और कुछ की आज भी देश के प्रधानमंत्री पद को राम राज की पदवी से नवाजा जाता है ..ऐसा मुझे लगता है ..आगे आप अपने विचार रख सकते है !!

मैन ऐसा इशलिये कह रहा हूँ क्यों की जब देश का प्रथम प्रधानमंत्री हुआ तो उसके नाम में ''र'' या ''म'' शब्द आता था इसके बाद जब भी कोई प्रधानमंत्री बना तो उसके नाम में ''र'' या ''म''जरुर आता था या फिर भगवन की मर्ज़ी कहे बह उसे ही मौका देता था जिसके नाम में ''र'' या ''म'' हो क्यों की ''र'' या ''म'' से आज भी राम राज की उम्मीद की जाती है ...इस अजूबा को एक अपबाद मिला विश्ब प्रताप सिंह के रूप में लेकिन इसे कुदरत का करिश्मा ही कहे की बह केवल कुछ महीने की कुर्सी संभल सके..इसके बाद एक बार और कायनात को चुनोती दी जा रही थी सोनिया गाँधी के रूप में लेकिन एक बार फिर कुदरत को कुछ और मंजूर था ..और गद्दी महमोहन सिंह को मिल गयी बजह चाहे जो भी रही हो..सोनिया गाँधी सत्ता में आकर भी प्रधानमंत्री नहीं बन पायी...इस बात को बहुत कम लोग मानेगे जो मैं कह रहा हूँ लेकिन भगवन पर यंकी करने वाले जरुर मानेगे!चुनाव सिर पर भाजपा ख़ास तैयारी भी कर रही है और मुझे लगता है की बह सत्ता में आ भी जायेगी लेकिन जो भाजपा लालकृष्ण आडवानी जी के नेताव्व में चुनाव लड़ रही और जीतने पर लालकृष्ण आडवानी को गद्दी पर बिठाने का सपना देख रही है बह मुझे तो गलत लग रहा है kyon की यदि कायनात ने एक बार फिर अपना करिश्मा दिखाया तो गद्दी लालकृष्ण आडवानी जी की नहीं हो सकती क्यों की रामराज का एक भी शब्द ''र'' या ''म'' उनके नाम में नहीं है इसका सीधा मतलब यही है की प्रधानमंत्री पद का प्रबल दावेदार नरेन्द्र मोदी हो सकता है जिसके पास अनुभव है ,छमता है और सबसे बड़ी बड़ी चीज़ रामराज के ''र'' या ''म'' है ..मेरा दिल तो यही कह रहा है की कायनात कुर्सी और नरेन्द्र मोदी को मिलाएँगे लेकिन भडासियों आपका दिल क्या कह रहा है ..क्या मेरा ये funda कारगर है

संजय सेन सागर
www.yaadonkaaaina.blogspot.com

5 comments:

Himwant said...

कायनात मतलब ? यह "र" और "म" वाली बात जमीं नही। लाल कृष्ण आडवाणी एक कद्दावर नेता है, भाजपा से कोई प्रम बनता है तो उन्हे ही बनना ही चाहिए। क्योकी आडवाणी जी ज्यादा सेक्युलर है । वैसे नरेन्द्र भाई और आडवाणी जी मे महत्वकांक्षा की लडाई कराने के लिए काग्रेसी ने वैसे भी एनडीटीवी वाले को सुपारी दे रखा है ।

Anonymous said...

कायनात मतलब ? यह "र" और "म" वाली बात जमीं नही। लाल कृष्ण आडवाणी एक कद्दावर नेता है, भाजपा से कोई प्रम बनता है तो उन्हे ही बनना ही चाहिए। क्योकी आडवाणी जी ज्यादा सेक्युलर है । वैसे नरेन्द्र भाई और आडवाणी जी मे महत्वकांक्षा की लडाई कराने के लिए काग्रेसी ने वैसे भी एनडीटीवी वाले को सुपारी दे रखा है ।

कुमार संभव said...

bandhu pure lekh mea aap ki photo kyea kar rahi hai. famouse hona hai toa tv mea jayea blog par sundar cheron ka koi kaam nahi

News4Nation said...

कुमार संभव जी ऐसा नहीं है की मैं famous होना नहीं चाहता हूँ पर ये कदम famous होने के लिए नहीं उठाया मैंने..मैंने अपनी फोटो इशलिये लगायी है क्योंकि मुझे लगा की जो मैंने सोचा है वो इतना आसान नहीं है और मेरी उम्र के लोगों के लिए तो बिलकुल भी नहीं ..इशलिये अपनी उम्र dikhane के लिए मैंने अपनी फोटो लगायी है और हां मैं सुंदर तो हूँ ही क्यों की मेरी मम्मी भी कहती है !!
अगर आपको मेरी बताओ से लगता है की मुझे अपने ऊपर अभिमान है तो आप गलत है ..मुझे अपने ऊपर गर्व है ..और अगर आपको अपने ऊपर गर्व नहीं तो कुछ नहीं .....कमेंट्स के लिए ध्यांवाद

Unknown said...

bheedu sahi kah rela



chabbban