Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

19.11.08

क्या वाकई में बड़ी मछली छोटी मछली को खा जाती है ?


बहुत दिनों से मेरे मन में एक बात आ रही थी की क्या वाकई में बड़ी मछली छोटी मछली को खा जाती है ? खैर सबसे पहले सभी भडासी भाइयों को बंडमरु का नमस्कार । देर से ही सही दुरुस्त आए तो काफी आच्छा होता है काफी दिनों बाद आ रहा हूँ मैं । तो मै आपनी बात पर आता हूँ की क्या वाकई में बड़ी मछली छोटी मछली को खा जाती है ? कहानी कुछ यु शुरू होती है मैं अपने ऑफिस में काम कर रहा था की मेरे सर आए और कुछ बडबडाते हुए से आए । और कहने लगे की सभी जगह एक ही हाल है हर बड़ी मछली छोटी मछली को खाने के लिए आतुर होती है । चुकी हमारे वो बॉस है मैं उनसे कुछ पूछ नही सकता लेकिन बातचीत से लगा की उनके बॉस ने उनको दे दिया है खाने पिने भर ........ हालाँकि वो भी यानि मेरे बॉस भी कुछ कम नही है लेकिन अपने पर बीतती है तब इसका आभास होता है। इधर कुछ महीनो से मैं आपने कार्यक्रम में ब्यस्त था हम लोग भोजपुर जिले में एक कार्यक्रम करते है भोजपुर बल महोत्सव जिसमे पुरे जिले से ५००० से ७००० बच्चें भाग लेतें हैं । यह कार्यक्रम जिले स्तर का प्रतियोगिता होता है। इसी कार्यक्रम में ब्यस्त होने के करण मैं ब्लॉग पर नही आ सका। इस कार्य क्रम में मैं और मेरे तिन दोस्तों के सात भी वही हुआ । इस कार्य क्रम को कराने वाली संस्था में मै भी एक आदना सा सदस्य हूँ।खैर मैं अपने ऑफिस में अपने सहकर्मी से इस बाबत बात किया की वाकई में बड़ी मछली छोटी मछली को खा जाती है ? तो उसने कहा की बड़ी मछली को आजकल सोचना पड़ सकता है छोटी मछली को निगलने के लिए । वो पुराने ज़माने की बात है जब बड़ी मछली छोटी मछली को खा जाती थी।अब देखते है आप लोगो की क्या राय हैं ।

No comments: