Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

8.9.23

मौत ऐसे करती है पीछा... बरसात से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हुए तो आकाशीय बिजली ने किया अंत, देखें तस्वीरें

DINESH KUMAR Jaiswal-
    
अयोध्या। इनायत नगर थाना क्षेत्र स्थित सिद्धनाथन मंदिर के पास बाइक से अपने घर वापस लौट रहे दो किशोरों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची इनायतनगर पुलिस ने दोनों किशोर का शव कब्जे में लेकर पंचायत नामा कराने के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद दोनों किशोर के परिजनों में कोहराम मच गया है। 



 


प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनायत नगर थाना क्षेत्र स्थित हिसामुद्दीन पुर पुर कोदई निवासी कुश कुमार यादव का 18 वर्षीय बेटा मुकेश यादव अपने बुआ के बेटे आदित्य कुमार यादव पुत्र राम कलप निवासी सिड़हिर थाना पूरा कलंदर के साथ बाइक से कहीं गया था दोनों किशोर शुक्रवार को दोपहर करीब 12:30 बजे अपने घर वापस लौट रहे थे और वह सिद्धनाथन मंदिर के पास पहुंचे थे। तभी मौसम खराब होने के चलते अचानक बारिश पड़ने लगी दोनों किशोर सड़क के किनारे बाइक खड़ी करके सड़क के किनारे ही स्थित पेड़ों के झुरमुट में भीगने से बचने के लिए खड़े हो गए। इतने में अचानक आकाशीय बिजली गिरी और दोनों किशोर मौके पर ही गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए।

मौके पर पहुंचे राहगीरों एवं स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में एंबुलेंस बुलाया और इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर पहुंचाया। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी इनायत नगर पुलिस को दी। डॉक्टरों ने दोनों किशोरों को मृत घोषित कर दिया दूसरी ओर घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे इनायत नगर थाने के उप निरीक्षक अभय सिंह ने दोनों किशोर के शवों को कब्जे में ले लिया और विधिक कार्यवाही शुरू की। ग्राम प्रधान नरेंद्र यादव ने बताया कि पूरा कलंदर थाना क्षेत्र के सिड़हिर निवासी युवक आदित्य कुमार यादव कुमारगंज थाना क्षेत्र स्थित सर्वोदय इंटर कॉलेज रामगंज में इंटर में पढ़ रहा था। वह अपने मामा कुश कुमार यादव निवासी कोदई का पुरवा हिसामुद्दीन के यहां रहता था। घटना की जानकारी मिलते ही दोनों किशोर के गांवों में सन्नाटा पसर गया और पारिवारिक जनों का रो-रोकर बुरा हाल है घटना को लेकर हर कोई स्तब्ध रह गया है।

No comments: