Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

22.11.20

मेरठ के सरधना में अमर उजाला के प्रतिनिधि पर लगा रंगदारी मांगने का आरोप

 


मेरठ जिले का सरधना नगर हमेशा चर्चाओं में बना रहता है। कुछ समय पहले चर्चाओं में आया था कि कैसे किसी खबर को अपने फायदे के लिए तीन अखबार के प्रतिनिधि मिलकर परोसते हैं। तब वह खबर भड़ास पर भी प्रकाशित हुई थी। इसी क्रम में बुधवार को अमर उजाला के प्रतिनिधि पर रंगदारी मांगने के गंभीर आरोप लगे हैं।


आरोप लगाने वाली महिला मेडिकल स्टोर संचालिका है और कोतवाली के पास ही उसका स्टोर है। महिला के मुताबिक कथित पत्रकार अशोक सोम कई दिनों से महिला और उसके पति को दबाव में लेकर मोटी रकम की डिमांड कर रहा था। इतना ही नहीं वह उसे किसी भी हालत में काम न करने और फर्जी मुकदमों में जेल भिजवाने की धमकी भी दे रहा है।

पीड़ित महिला ने इस बाबत कई बार पुलिस कप्तान और कंट्रोल रूम में कॉल करके मदद की गुहार लगाई है। आपको यह भी बता दें कि कोरोना काल में सीएचसी प्रभारी से मिलीभगत को लेकर सरधना के कई पत्रकार पहले भी चर्चाओं में आ चुके हैं। दरअसल मामला सरधना में झोलाछाप चिकिस्तकों के खिलाफ हुई कार्यवाही से जुड़ा है।

महिला का आरोप है कि उनके खिलाफ कार्यवाही करवाने में अशोक सोम का हाथ है। दो दिन पूर्व ही महिला से मोटी रकम डिमांड की गई थी। मांग पूरी न होने पर बदले की मंशा से स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर उसपर कार्यवाही कराई गई। महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

No comments: