Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

22.11.20

स्वास्थ्य विभाग के मैनेजर को दैनिक भास्कर में लाखों का विज्ञापन देना पड़ा भारी




अब विज्ञापन की डिमाण्ड से उच्च अधिकारी परेशान

बिलासपुर। अपनी नाकामयाबी छुपाने के लिए अधिकारी तरह तरह के हतकंडे अपनाने से बाज नहीं आते। ऐसा ही एक मामला इन दिनों बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग में घटित हुआ है जो चर्चाओं में है। रोज रोज के निगेटिव न्यूज़ और अपनी नाकामयाबी को छुपाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी (जो कि विभाग के मैनेजर के नाम से प्रसिद्ध हैं) ने युक्ति लगते हुए बिलासपुर के लीड अखबार दैनिक भास्कर में फुल पेज का एड (विज्ञापन) दे डाला। इस विज्ञापन की राशि लाखों में बताई जा रही है। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि देख कर ये एक फुल पेज खबर लगता है।


ऐसे में एक अखबार से दूसरे अखबार के विज्ञापन विभाग को इस बात की जानकारी हुई कि स्वास्थ्य विभाग के चालक और सब मामलों को मैनेज करने में माहिर इस तथाकथित मैनेजर ने जिले के लीड अखबार में विभाग के विरुद्ध खबर न छपे इसके लिए चालाकी भरा दाव खेला है। 

 इतना भांपते ही बाकी अखबार के विज्ञापन विभाग के मुखियाओं के कान खड़े हुए। फिर क्या था दिवाली पर विज्ञापन का टारगेट पूरा कराने और दैनिक भास्कर के सामने खुद के अखबार का कद घटने से क्षुब्ध सभी ने एक एक कर विभाग के मुख्य सीएमएचओ डॉक्टर प्रमोद महाजन को फोन लगाना शुरू किया।

लगातर फोन आने से उनके पसीने छूटने लगे और कुछ जवाब न होने पर विभाग के तथाकथित मैनेजर से बात करने का आश्वासन देना पड़ा। वहीं चालाक मैनेजर का कहना है कि वो कोई विज्ञापन नहीं था, उन्होंने कोरोना से सम्बंधित जानकारी मांगी और हमने दिया। 

दैनिक भास्कर इस दीपावली त्योहार के सीजन में जब 40 से 50 पेज का अखबार निकाल रहा है तो इस कोरोना काल में इस तरह एक फुल पेज का फीचर पेज क्यों निकालेगा। उनके खुद के रिपोर्टर पिछले कुछ सप्ताह से स्वास्थ्य विभाग की नाकामयाबी के खिलाफ खबर लगा रहे हैं। ऐसे में अचानक एक पेज का पॉजिटिव न्यूज़ किसी के गले से नीचे नहीं उतर रहा। वही इन दिनों विभाग में यह भी चर्चाएं चल रही हैं कि निगेटिव खबर को रुकवाने के लिए विभाग ने ये तरीका अपनाया है। साथ ही अखबार के रिपोर्टर को भी खबर न लिखने के लिए कुछ ऑफर दिया गया है। ऐसे में अन्य अखबार के फोन आने से दीपावली त्यौहार की मुस्कुराहट स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के चेहरे से उड़ चुकी है। ये एक विज्ञापन विभाग को भारी पड़ गया है।

Mohan kumar



No comments: