Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

22.11.20

राज्यपाल ने मासिक समाचार पत्रिका 'माई स्टेट' का विमोचन किया


रांची : राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने कहा है कि पत्रकारों के ऊपर समाज की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। पत्रकारों को अच्छी और ज्ञानवर्धक बातें समाज को बतानी चाहिए। उन्हें सदा निष्पक्ष पत्रकारिता करनी चाहिये। मीडिया को लोकतंत्र का चतुर्थ स्तंभ कहा गया है। इसलिए इसे सदा समाज की सजग प्रहरी की भूमिका का निर्वहन करना चाहिये। जनता को जागरूक करना और भ्रम दूर करना, यह अच्छी पत्रकारिता का गुण है। समाज में कई तरह की भ्रांतियां फैली रहती हैं। इन भ्रांतियों को दूर करने की जिम्मेदारी हमारे मीडिया जगत व पत्रकारों की है।


राज्यपाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तीन राज्यों से प्रकाशित होनेवाली मासिक हिंदी समाचार पत्रिका 'माई स्टेट' का विमोचन कर रहीं थीं।

राज्यपाल ने  समाचार पत्रिका माई स्टेट के संपादक मंडल को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पत्रिका निष्पक्ष पत्रकारिता करते हुए अपने अच्छे-अच्छे विचारों और आलेखों से समाज का सजग प्रहरी बनें, पथ-प्रदर्शक बने। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पत्रिका के मुख्य संपादक श्याम वेताल, झारखंड संपादक चंदन मिश्र औऱ बिहार के संपादक कृपाशंकर सिंह  जुड़े थे। यह जानकारी पत्रिका के झारखण्ड संपादक चंदन मिश्र ने दी है।

No comments: