Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

21.11.15

प्रदेश के ख्यातिनाम पत्रकारों का सम्मान आगामी 17 दिसंबर को राजधानी में होगा


भोपाल, 21 नवंबर 2015। एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन आगामी 14 दिसंबर 2015 के स्थान पर 17 दिसंबर 2015 को प्रदेश के ख्यातिनाम पत्रकारों को सम्मानित करने जा रहा है। 14 दिसंबर 2015 को विवाह मुहूर्त होने के कारण प्रदेश के सुदूर अंचल से आने वाले साथियों के निवेदन पर तिथि में परिवर्तन किया गया है। यह कार्यक्रम विधायक विश्रामगृह स्थित शहीद भवन हाल में होगा। इसी स्थल पर एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की प्रांतीय कार्य समिति की बैठक भी होगी। जिसमें महत्वपूर्ण निर्णय लिये जायेंगे।



                यूनियन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के मुख्यालय में आयोजित कोर कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया है कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों को भी सम्मानित किया जाये। वहीं प्रांतीय अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रविष्टियाँ बुलाने तथा सम्मान समारोह की भी तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

                प्रविष्टियाँ भेजने की नई अंतिम तिथि 30 नवंबर 2015 रखी गई है। उल्लेखनीय खबरें लिखने वाले पत्रकारों के साथ इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकारों से भी प्रविष्टियाँ बुलाई गई है। एक सम्मान देश के प्रसिद्ध पत्रकार स्व.श्री सुरेन्द्र प्रताप सिंह के नाम से भी दिया जायेगा। अत: इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकारों से उल्लेखनीय खबरों की सीडी आमंत्रित की गई हैं। उनसे खबरों की संक्षेपिका भी अपेक्षित है।

                गौरतलब है कि अपने लेखन से सफल जन संवाद स्थापित करने वाले प्रदेश के प्रथम पीढ़ी के अग्रगण्य पत्रकार स्व. सर्वश्री रामनारायण शास्त्री संस्थापक दैनिक स्वदेश इंदौर, श्री युगल बिहारी अग्निहोत्री संपादक दैनिक जागरण भोपाल, श्री त्रिभुवन यादव संपादक दैनिक नवभारत भोपाल, श्री के.पी.नारायण संपादक क्रानिकल भोपाल, श्री श्याम सुन्दर व्यौहार संपादक दैनिक भास्कर भोपाल एवं श्री सुरेन्द्र प्रताप सिंह (इलेक्ट्रानिक मीडिया) की मूल्य आधारित पत्रकारिता की परंपरा को जीवित रखने वाले पत्रकारों के नाम से सम्मान दिये जाने है।

                उपरोक्त जानकारी देते हुए एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के भोपाल संभाग के अध्यक्ष आलोक सिंघई ने प्रदेश के पत्रकारों से निवेदन किया है कि वे अपनी प्रविष्टियाँ, बायोडाटा एवं एक रंगीन छायाचित्र के साथ यूनियन के प्रांतीय कार्यालय-एफ 88/19, सेकेण्ड स्टॉप, तुलसी नगर, भोपाल के पते पर 30 नवंबर तक आवश्यक रूप से भेजने का कष्ट करें।  

-: प्रेस विज्ञप्ति :-


No comments: