Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

29.8.10

संस्‍कृतलेखनप्रशिक्षणकक्ष्‍या - प्रथमो अभ्‍यास:



प्रिय मित्रों

जैसा कि मैने आप सब से वादा किया था संस्‍कृत में लिखने का प्रशिक्षण प्रारम्‍भ करने का
तो आपके समक्ष प्रस्‍तुत कर रहा हूँ इस कक्ष्‍या का प्रथम संस्‍करण ।
इस पाठ्यक्रम को पूरी मेहनत से और इस तरीके से बनाया गया है जिससे आप संस्‍कृत लेखन में शीघ्र ही सफल हो सकें ।
मेरा दावा है कि इसके पूरे संस्करण पढने व याद कर लेने के बाद आप बहुत ही आराम से संस्‍कृत में लिख सकेंगे और अधिकाधिक समझ भी सकेंगे ।

संस्‍कृतलेखनप्रशिक्षण्‍कक्ष्‍या - प्रथम: अभ्‍यास:


उपरोक्‍त लिंक पर बलाघात करें ।
एक बात और कहनी थी आप सब से , इस ब्‍लागजगत में कई लोग ऐसे भी हैं जो संस्‍कृत में लिखना जानते हैं । उन्हे इस ब्‍लाग पर लिखने के लिये आमन्त्रित कर रहा हूँ, इच्‍छुक लोग मुझे ईमेल करें ।
और कई सारे लोग ऐसे भी हैं जो संस्‍कृत सीखने के इच्‍छुक हैं पर इस कक्ष्‍या की जानकारी न होने के कारण लाभ नहीं उठा पा रहे हैं । इसके लिये आप लोगों से अनुरोध है कि आप अपने ब्‍लाग के साइड में संस्कृतं-भारतस्‍य जीवनम् ब्‍लाग का लोगो लगा लें जिसका कोड आप इस ब्‍लाग के साइडबार से प्राप्‍त कर सकते हैं ।

इतने सब के बाद अब थोडी कमाई की बात कर ली जाए ।
हमने अपने ब्‍लाग पर एक बैनर लगाया है, कमाई करने वाला । ये ब्‍लाग में सबसे उपर ही है, बस आपको करना ये है कि जाते जाते एक बार इस पर क्लिक कर दीजियेगा ।
इससे शायद मेरी कुछ कमाई हो जाए । और अगर आप भी कमाई करना चाहें तो इसपर रजिस्‍टर कर सकते हैं ।
अब अगर आप का कुछ घाटा भी न हो और हमारी कुछ कमाई हो जाए तो मुझे नहीं लगता आपको कोई ऐतराज होगा ।

।। धन्‍यवाद ।।

भवदीय: - आनन्‍द:

No comments: