Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

15.4.19

एहले सुन्नत वल जमात के तालीमी इदारों के लिये डॉ. हुदा का ख़त...

 एहले सुन्नत वल जमात के नाम पत्र...


डॉ.एस.ई.हुदा ने उत्तर-प्रदेश के सभी सुन्नी मसलक मदरसों को जारी किया भावुक पत्र...गठबंधन के लिये बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है...


आम इंतेखाब के मद्देनज़र जिसका पहला चरण 11 अप्रैल से शुरू हो रहा है बरेली के विख्यात पेन मैनेजमेंट एक्सपर्ट और माइनॉरिटी सोशल रिफॉर्मर डॉ. सयैद एहतेशाम-उल-हुदा जो वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी में प्रचारक की भूमिका मैं हैं और प्रदेश के सुन्नी मुसलमानों को पार्टी से जोड़ने के लिये निरंतर प्रयास रत हैं उन्होंने प्रदेश भर के लगभग 7 हज़ार सुन्नी मदरसों के मोहतमिम,उसदाद और तलबा(छात्रों) को वोट डालने की अपील के साथ एक भावुक पत्र जारी कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है।

डॉ. हुदा ने अपनी तेहरीर में एहले सुन्नत वल जमात से "वोट-माफियाओं" से सावधान रहने की अपील के साथ एक बार फिर नरेन्द्र मोदी को वज़ीर-ए-आज़म बनाने की अपील की है।ज्ञात रहे कि प्रदेश भर में 7 हज़ार से ज़्यदा सुन्नी मसलक के मदरसे हैं जिनमे से 2 हज़ार का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो चुका है।इस एतबार से डॉ. हुदा की ये अपील गठबन्धन के सियासी समीकरण बिगाड़ सकती है और यदि 8-10% सुन्नी वोट भी BJP की तरफ ट्रांसफर करने में उनका ये प्रयास कामयाब हो गया तो प्रदेश की मुस्लिम बाहुल्य सीट्स पर नतीजे चौकाने वाले हो सकते हैं।आइये जानते हैं क्या लिखा है डॉ. हुदा ने अपने पत्र में जिससे गठबंधन और कांग्रेस के माथे पर पसीना आरहा है।ज्ञात रहे डॉ. हुदा देश मे पहली बार 5हज़ार सुन्नी मुसलमानों को पार्टी से जोड़ने का काम कर सुर्खियां बटोर चुके हैं और अपनी प्रखर राष्ट्रवादी तक़रीर के लिये जाने जाते हैं।
पत्र का मज़मून...

मिनजानिब       =डा0 सैयद एहतेशाम-उल-हुदा

दरख़्वास्त के साथ,
      हज़रत मोहतमिम,जनाब सदर साहब,मुदरिस हज़रात व तमाम हिन्दुस्तान के अहले सुन्नत वल जमात को अस्सलामो अलैकुम.....

उम्मीद है के मिजाज़-ए- गिरामी बखैर होंगे!ख़िदमत-ए-आलिया में
अर्ज़ यह है कि,2019 के आम इंतेख़ाबात का ऐलान हो चुका है और इसमें हिस्सा लेना हमारा कौमी फ़रीज़ा है,हमारा वोट एक अमानत है और इसका इस्तेमाल हर हिन्दुस्तानी के लिए जो 18 साला उम्र पूरी कर चुके हो जरूरी है।

इसलिए मैं आप हज़रात से दरख़्वास्त करता हूं कि आप अपने उसदाद हज़रात और तलबा की मार्फ़त अवाम को वोट डालने के लिए बेदार करें और आम आदमी तक ये पैग़ाम पहुचाएं के तमाम हिंदुस्तान की एहले सुन्नत वल जमात इस इंतेख़ाबात में जोश-खरोश के साथ हिस्सा ले और ऐसी हुकुमत को इख़्तेदार में लाये जो ज़ात-पात से ऊपर उठकर तरक्की की राह पर गामज़न हो, जिससे मुल्क व कौम की तरक्की हो और ऐसी सरकार का इंतेखाब करें जो अपने बल पर सरकार बनाने की क़ुव्वत रखती हो। ऐसे सियासी रहनुमाओं से होशियार रहें जो लोगों के जज़्बात को भड़का कर ज़ात-पात की सियासत करते हैं और अपना ज़ाती मफाद हासिल करते हैं।

इसलिए हमारा मिल्ली व क़ौमी फ़रीज़ा है कि हम अपने वोट का सही इस्तेमाल करें और ऐसी सरकार को इख़्तेदार में लाएं जो सिर्फ मुल्क़-ओ- मिल्लत की तरक्की को मद्देनजर रखे जिससे देश की खुशहाली मिसाली बनें।

इस एतबार से मैं आप तमामी हज़रात से गुज़ारिश करता हूं कि मुल्क़, कौम-ओ-मिल्लत की फलाह के लिए बहनुल अक़्वामी सतह पर वतन की परचम कुशाई के लिए एक बार फिर से आली जनाब नरेन्द्र मोदी जी को सुन्नी मुसलमान मुल्क़ का वज़ीर-ए-आज़म मुन्तख़ब करने में अपना नुमायाँ क़िरदार अदा करें ताकि "सबका साथ सबका विकास" नारे को साबित करने में मुल्क के सुन्नी मुसलमानों का अहम किरदार हो।

फ़क़त वस्सलाम!
दुआओं का तालिब...
आपका ख़ादिम-ए-मिल्लत
डाक्टर- सैयद एहतेशाम-उल-हुदा

No comments: