Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

27.10.09

बिग बकवास

अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट टी.आर.पी.की दौड़ मे सबसे आगे निकल चुके प्रोग्राम ने आज फूहड़ता में भी सारे चैनल्स और प्रोगार्मों को पीछे छोड़ दिया है हाल में ही दिखाए गए एक ताजा एपिसोड में जब चैनल ने फूहड़ता की सारी हद पार कर दी तब कहीं जाकर सूचना और प्रसारण विभाग की नीद जगी और सभी तरफ़ से थू थू के बाद उसने कलर्स को नोटिश ५ दिनों के भीतर जबाब देने की समय सीमा तय कर भेजा अन्यथा यह भी कहा गया की कार्यक्रम का प्रशारण भी रोका जा सकता है लेकिन इससे होगा क्या चैनल को जो चाहिए था वह तो मिल ही गया टी.आर.पी. के साथ साथ विज्ञापन की मोटी कमाई उसे प्राप्त है ।

आपको धयान होगा की जब प्रोग्राम का आगाज हो रहा था तब प्रोग्राम के होस्ट ने कहा था की इसमे अश्लीलता के लिए कोई जगह नही होगी तब आख़िर अब क्या हुआ की बिग बी आपने वादे को भूल गए हलाकि किसी भी प्रोग्राम में क्या परोसना है यह तो डायरेक्टर को ही पता होता है लेकिन पेसे के लिए क्या आप अपनी जिम्मेदारियों तक से मुकर जाए ये केसे हो सकता है ।

अगर हम फिल्मों की बात करे तो परिवार के साथ देखने वाली आखरी फ़िल्म कब आई थी ये याद नही लेकिन अब तो इस प्रोग्राम की ओछी हरकत अभद्र भाषा और अश्लीलता ने टी.वी. को भी परिवार के साथ बैठ कर देखने लायक नही छोड़ा ।

हम सभी को ध्यान से पुनः सोचना होगा की आख़िर हमारे समाज मे इस सब का क्या असर होगा ? आज ऐसे सख्त क़ानून की भी आवश्यकता है जो इस प्रकार की फूहड़ता के जरिये हमारी सभ्यता और संस्कारों की चड्डी ने उतार सके।

मयंक तिवारी

जी २४ घंटे छ .ग.

No comments: