Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

2.10.20

डॉ. चंद्रेश कुमार छतलानी को वर्ष 2020 के प्रख्यात शोधकर्ता का राष्ट्रीय सम्मान

उदयपुर । ऑस्ट्रेलिया व भारत में कार्यरत अंतरराष्ट्रीय संगठित अनुसंधान संस्थान द्वारा कोविड19 व लॉकडाउन के प्रभाव पर किए गए उत्कृष्ट शोध के फलस्वरूप जनार्दन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ में कार्यरत डॉ. चंद्रेश कुमार छतलानी को वर्ष 2020 के प्रख्यात शोधकर्ता  का राष्ट्रीय सम्मान प्रदान किया गया है। डॉ. छतलानी ने अपने शोधकार्य विद्यापीठ के कुलपति प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत के निर्देशन में संपन्न किए।


अंतरराष्ट्रीय संगठित अनुसंधान संस्थान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा और अनुसंधान के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रहा है। प्रतिष्ठित शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों, संपादकों, प्रकाशकों  का एक मंच है। यह अनुसंधान पत्रिकाओं की इंडेक्सिंग, राष्ट्रीय / अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों की गुणवत्ता के बेंचमार्क सेट करने के लिए पब्लिकेशन इम्पैक्ट फैक्टर का भी मूल्यांकन करता है। 

 डॉ. छतलानी को गत माह भी कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत  पंजीकृत और लाइसेंस प्राप्त संगठन, इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट कॉलेज टीचर्स डेवलपमेंट एसोसिएशन तथा अखिल भारतीय इंजीनियरिंग, प्रबंधन और प्रौद्योगिकी के प्रमुख संकाय, कोलकाता द्वारा कोविड19 व लॉकडाउन अवधि के दौरान शैक्षिक क्षेत्र की रणनीति व योजनाएं बनाने व अन्य शैक्षणिक कार्यों में सक्रिय योगदान हेतु कोरोना यौद्धा का सम्मान प्राप्त हुआ था ।

डाॅ. घनश्याम सिंह  भीण्डर
जनसम्पर्क अधिकारी 

1 comment:

NK Singh said...

Good.