Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

23.10.20

नवरात्र के बाद उपजा का जनपद स्तरीय सम्मेलन व गोष्ठी का आयोजन होगा


अयोध्या। प्रेस क्लब में आयोजित उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष इन्द्रभूषण पाण्डेय ने कहा कि नवरात्र के बाद उपजा का जनपद स्तरीय सम्मेलन व गोष्ठी का आयोजन किया जायेगा। इसमें मुख्य अतिथि के लिए देश के किसी प्रख्यात पत्रकार को आमंत्रित करने पर विचार किया जा रहा है। जिसके लिए चार से पांच नामों के सुझाव आये है। सभी से वार्ता करके जल्द ही इस विषय पर निर्णय लिया जायेगा।


उन्होने बताया कि अयोध्या में एक बैठक जल्द आयोजित की जायेगी। जिसमें मीडिया डायरेक्ट्री वितरण किया जायेगा। वरिष्ठ पत्रकार वीएन दास ने बताया कि उपजा की फैजाबाद शाखा को नेशनल यूनियन आफ जनलिस्ट के द्वारा कई निर्देश प्रदान किये गये है।

पत्रकारों की दिक्कतों को दूर करने के लिए एक व्यापक योजना बनायी जायेगी। राष्ट्रीय तथा प्रदेश स्तर के वरिष्ठ पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल इसको लेकर आने वाले समय में मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेगा। प्रेस क्लब के सचिव त्रियुग नारायन तिवारी ने कहा कि वरिष्ठ पत्रकारों के सानिध्य में एनयूजेआई व उपजा के द्वारा किये संघर्षो के परिणाम स्वरुप आज राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर पत्रकारों को कई सुविधाएं सरकारों के द्वारा प्रदान की गयी है। वर्तमान परिवेश में पत्रकारिता किसी चुनौती से कम नहीं है।

सत्य को आम जनता के समक्ष लाने में पत्रकारों को कई दिक्कतों को सामना करना पड़ता है। इसलिए आज के माहौल में पत्रकारों को संगठित होना अति आवश्यक है। पत्रकारों की दिक्कतों को हर स्तर पर दूर करने का प्रयास किया जायेगा। संगठन को विस्तार करते हुए इसके गति भी प्रदान की जायेगी। कार्यक्रम का संचालन सचिव सतीश पाठक ने किया। इस अवसर पर जय प्रकाश सिंह, रवि प्रकाश पाठक, केके मिश्रा, मनोज पाण्डेय, नरेन्द्र देव पाण्डेय, पवन मिश्रा, नितिन कुमार मिश्र, राकेश यादव, पंकज सनाठ्य, वीरेश श्रीवास्तव मौजूद रहे।

V.N. DAS
vndastimesgroup@gmail.com

No comments: