Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

9.7.20

निर्माण श्रमिकों की खबर करने पर ठेकेदार ने पत्रकार को दी धमकी

पत्रकार हुए लामबंद, कड़ी कार्रवाई की मांग

बालोतर (बाड़मेर)। लाकडाउन के दौरान कम्पनियों और ठेकेदारों की संवेदनहीनता के कारण मुश्किलों से जूझ रहे रिफाइनरी इलाके के श्रमिकों की पीड़ा को उजागर कर सरकार तक उनकी गुहार पहुंचाने के लिए कवरेज को गए फर्स्ट इण्डिया न्यूज के रिपोर्टर बंशीलाल चौधरी को फोन पर धमकी देने वाले ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर पत्रकारों ने एकजुट होकर ज्ञापन सौंपा।

इण्डियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट एशोसियेशन (आईएफडब्ल्यूजे) के बैनर तले पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम का संयुक्त हस्ताक्षरित ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में नायब तहसीलदार रामलाल को सौंपते हुए नामालूम ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके बाद वृत्त थानाधिकारी निरंजन प्रताप सिंह को रपट पेश कर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की। दरअसल रिपोर्टर बंशीलाल चौधरी अपने एक साथी पत्रकार सुरेश सन्देशा के साथ कवरेज के लिए पचपदरा रिफाइनरी गए थे।




मजदूरों की तकलीफों को लेकर फर्स्ट इण्डिया न्यूज पर खबर भी प्रसारित हुई। इसके बाद किसी अनजान नम्बर से काल आया और उसने बंशीलाल के साथ अशोभनीय तरीके से पेश आते हुए धमकियां दी। यह भी कहा कि वह मजदूरों को उकसाकर उन्हें (बंशीलाल को ) षड्यंत्रपूर्वक फंसा देगा। इस घटना के बाद बालोतरा के पत्रकारों में रोष व्याप्त हो गया। इस घटना से इण्डियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट एशोसियेशन के प्रदेश अध्यक्ष श्री उपेन्द्र सिंह राठौड़ व जिला अध्यक्ष प्रवीण बोथरा को अवगत करवाया गया।

उनके दिशानिर्देश के अनुसार पत्रकारों ने बालोतरा ब्लॉक अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह खारवाल के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में नायब तहसीलदार रामलाल को सौंपा। नामालूम आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए वृत्त थानाधिकारी निरंजन प्रताप सिंह को रपट पेश कर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने व पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। इस अवसर पर उपाध्यक्ष भवदीप सिंह चारण व बंशीलाल चौधरी, महासचिव अनिल वैष्णव, कोषाध्यक्ष संजय शर्मा, मालाणी प्रेस क्लब बालोतरा के भगाराम माली, ओमप्रकाश सोनी,  सुरेश सुन्देशा करनाराम मांजू आदि मौजूद रहे। वृत्त थानाधिकारी ने भरोसा दिलाया कि पेश की गई वाॅइस रिकार्डिंग के आधार पर आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

banshi choudhary
banshi99choudhary@gmail.com

No comments: