Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

31.7.20

rajya sabha television ने make-up के सामान पर बहाया tax payers का लाखो रूपया


मै आपको बताना चाहूँगी कि rajya sabha television मे महंगे beauty parlour की तर्ज पर make-up के सामान पर आम जनता के tax का लाखो रूपया बहाया जा रहा है और उससे भी संगीन बात ये है कि कैमरे के सामने आने वालों को make-up पोत के रंगभेद का brand ambassador बनाया जाता है। या कहें कि आम जनता की कमाई का पैसा बहाया जा रहा है ताकि कुछ लोग अपने असली चेहरे छुपा सकें। अगर इस बाबत आप ज्यादा जानना चाहते हो तो आपको एक RTI दायर करनी होगी जिसमे नीचे दी गई दो बाते पूछनी होगी:

a- rajya sabha television मे किस तारीख से make-up का सामान मँगाया जा रहा है?

b- rajya sabha television मे make-up का सामान खरीदने पर हर महीने tax payers का कितना रूपया खर्च होता है और उस पर शुरुआत से अब तक हर साल कितना खर्चा हुआ है?

इन सवालो के जवाब मे जो आंंकणे मिलेंगे उससे आपको पता लग जाएगा कि किस तरह सिर्फ make-up के सामान पर आम जनता के tax के लाखो रूपयो को यू ही फिजूल बहाया जा रहा है। मेरी जानकारी में FY 2019-2020 में ही make-up का सामान खरीदने पर 2 लाख से ज्यादा रूपया खर्च किया गया था। कभी-कभी तो ऐसा लगता है कि rajya sabha television मे काम पर कम और रंगभेद को बढ़ावा देने पर ज्यादा जोर रहता है। देश मे आम लोगो के पास खाने को रोटी और सर पर छत नही है, इतने सारे लोगो की नौकरिया जा रही है और कुछ चुनिंदा लोग सालाना लाखो रूपयों का make-up पोत कर कैमरे के सामने अभिनय कर रहे है और ये जता रहे हैं कि समाज में केवल गोरे रंग वाले व्यक्ति का ही बोलबाला होता है और अगर चमड़ी का रंग गहरा हो तो उसका कोई भी मोल नहीं। मै rajya sabha television मे ही नौकरी करती हूँ इसलिए अपनी पहचान जाहिर नही कर सकती। आपसे request है कि अगर RTI का जवाब मिलने के बाद आपको ठीक लगे तो आप आम जनता को इस फिजूलखर्ची के बारे मे जरूर बताए।

Whistle Blower
whistle1857blower@gmail.com

No comments: