Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

31.7.20

सरकार द्वारा घर वापस लौटे प्रवासी मजदूरों को राशन सुविधाएँ उपलब्ध कराये जाने का कटु सत्य

सेवा में,
प्रिय यशवंत सिंह भाई ,
एडिटर भड़ास4मीडिया |

विषय : सरकार द्वारा घर वापस लौटे प्रवासी मजदूरों को राशन  सुविधाएँ उपलब्ध कराये जाने का कटु सत्य

यशवंत  सिंह भाई ,

उपरोक्त लिखित विषय पर मैं इस शिकायत पत्र और उसके निस्तारण के माध्यम से ये बताना चाहता हूँ कि सरकार की करनी व कथनी में कितना अंतर् है | हमारे गाँव में एक परिवार जो कि गोवा रहता था इस कोरोना महामारी में अपने गाँव लौट आया | घर में रहने की व्यवस्था न होने की वजह से गाँव से 1 KM. बाहर उन्होंने किसी दूसरे के मकान में रहने की व्ववस्था की | बेहद गरीब परिवार है , खीती बाड़ी है नहीं | किसी ने इनकी समस्या के बारे में बताया की सरकार की तरफ से कुछ भी नहीं मिला और बिचारे गरीब आदमी हैं |

मैं जाकर इन लोगों से मिला इनकी फोटो ली और इनकी समस्या को PGPORTAL पर माननीय मुख्यमंत्री व माननीय प्रधानमंत्री को डाली | जिसकी कॉपी मैंने ट्विटर पर @CMOFFICE , @UPGOVT एवं @DMBALIA को भी ट्वीट की मगर कोई रिस्पांस नहीं मिला | कल जब मुझे मोबाइल पर मेसेज मिला की आपकी शिकायत का निस्तारण कर दिया गया है। मैंने स्टेटस चेक किया। PGPORTAL पर की हुई शिकायत का शिकायत संख्या दूसरी होती है। राज्य सरकार को ट्रांसफर किया जाता है तो शिकायत संख्या बदल जाती है और जनसुनवाई पोर्टल जाती है |

भवदीय,
सिंहासन चौहान,
मोबाइल 9839932064 / 7905831166



No comments: