Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

23.7.20

पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के मामले में बूंदी प्रेस क्लब ने किया प्रदर्शन




बूंदी। बूंदी प्रेस क्लब से जुड़े पत्रकारों ने गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या करने वाले हत्यारों को फांसी देने एवं मामले में लापरवाही बरतने वाले संबंधित डीएम एवं पुलिस अधीक्षक को बर्खास्त करने की मांग को लेकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता को सौंपा।

बूंदी प्रेस क्लब अध्यक्ष अनंत मुंदड़ा की अगुवाई में ज्ञापन देने पहुंचे पत्रकारों ने ज्ञापन में बताया कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी को सरेआम बदमाशों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। बदमाशों ने सोमवार रात को पत्रकार विक्रम जोशी को गोली मार दी थी। जिसकी आज सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई। संबंधित जिला प्रशासन ने मामले में लापरवाही बरतते हुए 3 दिन बीत जाने के बावजूद भी मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। ज्ञात हो कि पत्रकार विक्रम जोशी ने अपनी भांजी से छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज करवाई थी। बदमाशों ने इसी बात का बदला लेने के लिए जोशी पर हमला कर दिया था। ज्ञापन देने आए पत्रकारों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने समय रहते किसी तरह की कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जिसके कारण घटना में शामिल मुख्य आरोपी सहित अन्य अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

उल्लेखनीय है कि देश के विभिन्न राज्यों के कई शहरों में पत्रकारों पर हमलों के कई मामले इन दिनों सामने आ रहे हैं एवं पुलिस प्रशासन इन मामलों में त्वरित कार्रवाई करने में नाकाम रहा है। ज्ञापन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदय से बूंदी प्रेस क्लब ने मांग की है कि दिवंगत पत्रकार विक्रम जोशी के परिजनों को 50 लाख रुपए आर्थिक मुआवजा एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और बच्चों की शिक्षा दीक्षा एवं पालन पोषण की जिम्मेदारी सरकार द्वारा निर्वाहन की जाए। साथ ही घटना में शामिल बदमाशों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करते हुए मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल किया जाए एवं बदमाशों को फांसी की सजा दी जाए। ज्ञापन देने वालों में प्रेस क्लब अध्यक्ष अनंत मूंदड़ा, राजकुमार राठौड़, रियाजुल हुसैन, नितिन गौतम, भवानी सिंह हाडा, सलीम अली, कुलदीप सिंह, रईस चौधरी, कमलेश शर्मा, साजिद अली, गजेंद्र सिंह सोलंकी आदि शामिल थे।

No comments: