Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

15.6.13

Sri Nitish Kumar C M Bihar se Ek Agrah

श्री नीतीश कुमार से मैं बिहारवासियों की ओर से यह स्पष्ट आग्रह करता हूँ की धर्मनिरपेक्षता जैसे मौलिक एवं अस्पष्ट प्रश्न को अनावश्यक तूल देते हुए बी जे पी से अपना गठबंधन तोड़ कर बिहार को फिर उस स्थिति में मत डालें जिससे बाहर निकलने के लिए बिहार की जनता ने उन्हें अपना नायक बनाया . मैं किसी दल का सदस्य नहीं हूँ . वैसे मैं श्री अटल बिहारी वाजपेयी का प्रशंसक रहा हूँ और अपने दस्तखत से वाजपेयीजी ने मुझे एक पत्रोत्तर भी भेजा था . मैं उनके सपनों को समझता हूँ . फिर भी यह आग्रह मैं सिर्फ  बिहार की उस प्रबुद्ध जनता की ओर से कर रहा हूँ जो मेरे पास मित्रता के नाते अपनी राय रखती है . वैसे भी हिन्दुत्व धर्मनिरपेक्षता का सबसे बड़ा प्रहरी है , श्री नीतीश इसे शायद नहीं जानते हों पर विद्वत समुदाय इसे भली भाँति जानता है . फिर भी श्री नीतीश अपनी अलग राय रख सकते हैं . अलग राय रखते  हुए भी उन्हें
बिहार की अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए समझौते कर लेने चाहिए और गठबंधन बचा लेना चाहिए . यह उनकी महानता होगी .   इसके बिपरीत आचरण को हम बिहार के साथ विश्वासघात मानेंगे .

हिन्दी के विशालतम ब्लॉग के दक्ष अभिभावक श्री यशवंतजी से मेरा विनयपूर्ण निवेदन है की वे बिहार के हित में मेरा यह सन्देश कल की जद यू की  निर्णायक बैठक से पहले श्री नीतीश तक पहुंचा देंगे . जय बिहार .जय भारत . जय भारती ! 

3 comments:

Dr Dwijendra vallabh sharma said...

भवत अनुरोधः उचितः अस्ति | सप्तदश वर्षेभ्य नीतिशकुमारः भाजपादलेन सह आसीत् तदा कापि समस्या नासीत् किन्तु इदानीम् तस्य कृते मोदी अस्पृश्य इव संजातः | कथम् ?

means -
your request is suitable . since seventeen years , neetish kumar was with bhaajpaa and then there was not a problem but now modi has been untouchable for him . why ?

Dr Dwijendra vallabh sharma said...

एष एव नीतिशकुमारः दशवर्षपूर्वम् नरेन्द्रमोदिमहोदयम् प्रशन्शितवान् | न्यूज एजेन्सी एकं video दृश्यम् दर्शितवान् यस्मिन् नीतिशकुमारः इच्छति यत् भविष्ये नरेन्द्र मोदी एव देशस्य सेवां करोतु , किन्तु इदानीं समयः आगतः किन्तु एष एव पृथग् अभवत् |

means-
this neetish kumar , ten years ago ,had appreciated to narendra modi. new agency has released a video in which neetish kumar has been shown admiring the modi and expecting that narendra modi may serve to the nation in future but now this man has been seperated.

Dr Om Prakash Pandey said...

dhanyawaad dwijendraji!