Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

20.5.20

कायदा कानून के ऊपर भाजपा

Akhilesh Dubey 


कायदा कानून के ऊपर भाजपा सिवनी । पूरे देश मे कोविड-19 के प्रकोप से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय किये जा रहे है। स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राजनैतिक दलों को और देश की जनता को सोशल डिस्टेंडिंग का पालन करने मास्क का उपयोग करने का आग्रह कर रहे है लॉक डाउन का पालन करने की बात कर रहे है। लेकिन इसके विपरीत सिवनी जिला भाजपा इन सभी बातों को नजर अंदाज करते हुए प्रधानमंत्री की अपीलों की धज्जियां उड़ाते देखे जा रहे है।

इनकी मनमानी को देखते हुए कानून के रखवाले हाथ बांधकर मूक जानवर की तरह तमाशा देखने को बेबस है। देखा जाए तो पुलिस ने आम नागरिकों को लॉक डाउन के पालन कराने में बड़ी सख्ती दिखाई है। आम जनता के ऊपर टूटती लाठियों के वीडियो उसके जीते जागते उदाहरण है। यही नही बाजार में तैरती खबरों की माने तो भाजपा के बड़े भाई भी पुलिसिया लाठी का शिकार हो चुके है। सूत्र बताते है कि लॉक डाउन 3.0 के दौरान आरएसएस के पदाधिकारी पर सिवनी कोतवाली के कोतवाल ने लाठी तोड़ी तो हंगामा हुआ लेकिन सत्ताखोरो खोरो को इससे कोई फर्क नही पड़ा और न अब तक कोई कार्रवाही की गई।

शायद यही वजह है कि कानून के रक्षक खाकी भाजपा नेताओं के कानून का उल्लंघन में आंख मूंद लेती है। भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में भाजपा नेताओं को खुलेआम लॉक डाउन का उल्लंघन करते देखा गया। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष सहित भाजपा ने नेता बिना मास्क के सोशल डिस्टेंडिंग की धज्जियां उड़ाते दिखाई दिए। भाजपा के सुपर हीरो और देश के प्रधान सेवक के नारे "दो गज की दूरी है जरूरी" की ऐसी तैसी करते हुए उसे हवा में उड़ाते नजर आए।

वर्तमान हालातो में जिले में किसी भी कार्यक्रम शादी विवाह अन्य कार्यक्रमों यहां तक अंतिम संस्कार में भी लोगो के भीड़ लगाने में मनाही है अनुमति के आवेदन प्रशासन के द्वारा लिया जा रहा है। लेकिन दूसरी तरफ प्रशासन सत्तादारो की चरणवंदना करते हुए उनके द्वारा तोड़े जा रहे नियम कायदा कानून में चुप्पी साधे बैठे है । क्या कानून का डंडा सिर्फ आम आदमियों और नागरिकों पर चलता है यह सवाल आम जनता के मन मे उठ रहे है।


Akhilesh Dubey
rashtrachandika@rediffmail.com

No comments: