Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

24.1.11

पुष्पांजलि समर्पित एवं श्रद्धांजलि

श्रद्धांजलि
पुष्पांजलि समर्पित
दिनांक -24 जनवरी 2011
मैं आज दिनांक -२४ जनवरी २०११ को आपने भारी मन से यह लिख रहा हूँ - आज मैंने बीबीसी हिंदी ,प्रभात खबर ,याहू जागरण ,एन.डी. टीवी खबर दैनिक भाष्कर से लेकर देश के प्रमुख समम्चार यजेंसी ने प्रधान मंत्री जी की शोक सन्देश से लेकर आनेको प्रमुख लोगों ने आपने - आपने ढंग से पंडित भीम सेन जोशी के निधन पर ब्यक्त किये हुए शोक सन्देश को प्रकाशित किया | आज हमारे देश वासियों ने उनके जैसे महान शास्त्रीय संगीतग्य को खो दिया है| उनके जैसे महान संगीतग्य देश में विरले ही पैदा होते हैं| भीम सेन जोशी जी की गायन जैसे राग भैरवी , मेघ मल्हार , राग वागेश्वरी और भी आनेको रगों को सुना है, उनके गायन सुन कर आँखों में अंशु तक आ जाते हैं | भीम सेन जोशी उन संगीत करो में से एक थे जिन्होंने संगीत के माध्यम से इस आम्रत को जन मानस को पान करवा कर खुद भी पान किया और भारतीय समाज में ही नहीं बल्कि संपूर्ण दुनिया में अमर हो गए | मैं आपने सभी साथीयो एवं देश वासियों के ओर से उन्हे सत-सत नमन करता हूँ| एवं उनके जैसे महान आत्मा को पुनः हमारे देश के भूमि में जन्म लेने के लिए आह्वान करते हुए हमारे अरवो भारत वासियों के ओर से उन्हें पुष्पांजलि समर्पित करता हूँ| मैंने इससे पहले  अपने ब्लाग में - "कला और कलाकार" के नाम से इसी बात को प्रकाशित कर चूका हूँ |

1 comment:

डॉ. मोनिका शर्मा said...

उन्हें मेरा भी नमन...