Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

23.6.11

एक प्रधान मंत्री की आत्म कथा

नेताओं का भ्रष्टाचारी होना कोई नई बात नहीं. विश्व के आंकरे देखिये

नेताओं का भ्रष्टाचारी होना कोई नई बात नहीं. विश्व के आंकरे देखिये

एक बिलियन = ४,५०० करोर रूपए

इस लिस्ट में हमारे प्यारे भारत दैट इज इंडिया ओह मैं कितना बेवकूफ हूं .

इंडिया दैट इज भारत का नाम क्यों नहीं. !

यह तो छोटे मोटे नेताओं की लिस्ट है , जो भारतीय नेताओं के पासंग भी नहीं .

इतने तो यहाँ एक छोटे से राज्य का मंत्री कमा लेता है . इसलिए इस लिस्ट में साधारण भ्रष्टाचारी ही रखे गए हैं. और जो आब जिन्दा नहीं हैं.


CountryLeader and alleged embezzlement
1IndonesiaSuharto, $15-35bn
2PhilippinesFerdinand Marcos, $5-10bn
3Congo, Democratic Republic of theMobutu Sese Seko, $5bn
4NigeriaSani Abacha, $2-5bn
5Serbia and Montenegro(Yugoslavia) Slobodan Milosevic, $1bn
6HaitiJ-C Duvalier, $300-800m
7PeruAlberto Fujimori, $600m
8UkrainePavlo Lazarenko, $114-200m
9NicaraguaArnoldo Aleman, $100m
10PhilippinesJoseph Estrada, $78-80m
Source: BBC

हमारे प्रातः स्मरणीय नेता जिनका हमें आचरण करना है. जिनके हाथों में भारत माता की सारी है


में तो शरीफ हूं न . अब यदि मैडम किसी कागज पर साइन करने को इशारा करें तो क्या मैं मना कर दूँ .
तुम मना कर दोगे ?

जनता की तो ऐसी की तैसी

एक बार चुनाव लरा . एक बार , पुरे जीवन में , वो भी हरा दिया .

मेरी तो जनता , और जनार्दन दोनों मैडम ही हैं.

मैं उनके कुत्तों को भी वही सम्मान देता हूं . वही मेरे आराध्य हैं.

मेरा क्या है , मैंने तो सारी उम्र नौकरी और खुशामद से बच्चे पाले हैं, मेरा भ्रष्टाचार से कुछ लेना देना नहीं.

डा. सिंह के महत्वपूर्ण पड़ाव

  • १९८७ - पद्मविभूषण
  • १९९० से १९९१ - भारतीय प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार
  • १९९१ - नरसिंहराव के नेतृत्व वाली काँग्रेस सरकार में वित्त मंत्री
  • १९९१ - असम से राज्यसभा के सदस्य
  • १९९५ - दूसरी बार राज्यसभा सदस्य
  • १९९६ - दिल्ली स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स में मानद प्रोफ़ेसर
  • १९९९ - दक्षिण दिल्ली से लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन हार गए.
  • २००१ - तीसरी बार राज्य सभा सदस्य और सदन में विपक्ष के नेता

2 comments:

जीवन और जगत said...

रोचक और तथ्‍यात्‍मक पोस्‍ट।

Unknown said...

badhiya