Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

19.10.08

लालू पासवान में जमीर हो तो तुंरत इस्तीफा दें

प्रकाश चंडालिया

महाराष्ट्र में उत्तर भारत , खासकर यूपी और बिहार के निर्दोष नौजवान बेरोजगारों और टैक्सी ड्राईवर को राज ठाकरे के गुंडों द्वारा निर्दयता से पीटे जाने की घटनाएँ अब आए दिन का समाचार बन चुकी हैं। गुंडई के लिए मशहूर मुंबई में राज ठाकरे आज का गुंडा नम्बर वन हो सकता है, लेकिन राजनीतिक समझ रखने वाले जानते हैं कईऐसे गुंडे ही एक दिन मुख्यमंत्री कि कुर्सी पर बैठ सकते हैं। बहरहाल आज कि तारीख में जो राज ठाकरे कर रहें हैं, यह उनकी राजनैतिक मार्केटिंग या ब्रांडिंग हो रही है, लेकिन कांग्रेस कि चुप्पी समझ नही आ रही। समूचे कांग्रेस कर्मी क्या सोनिया माता के दरबार में सत्संग कर रहे हैं ? रविवार १९ अक्टूबर की वर्द्दत परबिहार के तथाकथित मसीहाई तेवर वाले नेता लालू प्रसाद और राम विलास पासवान केवल ठाकरे के ख़िलाफ़ नाक भौं सिकोड़ते रहे। पर एक बार भी दोनों ने केन्द्र को नही कोसा। वाह भाई , गजब चिंता है गरीब नौजवानों की। दोनों नेताओं में जरा भी जमीर बची है तो तुंरत केन्द्र पर दबाव डलवा कर राज को गिरफ्तार करवाएं या सोनिया माता के १० जनपथ स्थित मन्दिर में शिर्शाशन करना छोड़ कर अपने मंत्री पद से इस्तीफा दें।
कहीं ऐसा तो नही की कांग्रेस ख़ुद ही ठाकरे को बढावा दे रही हो। शिवसेना को ख़तम करने के लिए राज को बढावा देना, कांग्रेस की सोची समझी चाल हो सकती है। बांटो और राज करो कांग्रेस की पुराणी नीति रही है। एक प्रतिष्ठित रचनाकार की पंक्तियाँ पेश हैं,
सियासत के तूफ़ान में हैं तिनके की तरह
उनकी मजबूरी समझता हूँ उनपे खफा होते हुए।

4 comments:

SHEHZAD AHMED said...

rajniti hai bhayya aise hi chalta rhega.

RAJ SINH said...

SAHEE SAMJHA.CONGRESS MAHA RASHTRA ME YE 65 SE KAR RAHEE HAI.LALOO AUR RAMVILAS KEE AUKAT KYA HAI,JALEEL HONE KE SHIVA.

Anonymous said...

Suresh Chandra Gupta has left a new comment on your post "लालू पासवान में जमीर हो तो तुंरत इस्तीफा दें":

@कहीं ऐसा तो नही कि कांग्रेस ख़ुद ही ठाकरे को बढावा दे रही हो?
हो सकता है. पंजाब में भिन्दरवाले को कांग्रेस ने ही खड़ा किया था. राज को शायद आने वाले महा का भिन्दरवाले बनाने का कार्यक्रम हो.

@लालू प्रसाद और राम विलास पासवान केवल ठाकरे के ख़िलाफ़ नाक भौं सिकोड़ते रहे। पर एक बार भी दोनों ने केन्द्र को नही कोसा। वाह भाई , गजब चिंता है गरीब नौजवानों की। दोनों नेताओं में जरा भी जमीर बची है तो तुंरत केन्द्र पर दबाव डलवा कर राज को गिरफ्तार करवाएं या सोनिया माता के १० जनपथ स्थित मन्दिर में शिर्शाशन करना छोड़ कर अपने मंत्री पद से इस्तीफा दें

यह अच्छी कही आपने. इस्तीफा दें. अरे जिस कुर्सी के लिए एक विदेशी औरत के सामने दंडवत करते हैं, उस कुर्सी को त्याग दें, और भी कुछ आम आदमियों के लिए जो मुंबई में पिट गए. क्या यह आम आदमी अपने शहरों में नहीं पिटे कभी? अरे आम आदमी तो होता ही है पिटने के लिए. जब आम आदमी पिटता है तभी तो इन नेताओं की कुर्सी मजबूत होती है. और फ़िर कह तो दिया कि राज पगला गया है. अब क्या उस से जाकर कुश्ती लड़ें मुंबई में? इस आम आदमी की डिमांड्स भी बढ़ती जा रही हैं.

Anonymous said...

Suitur has left a new comment on your post "लालू पासवान में जमीर हो तो तुंरत इस्तीफा दें":

क्या ठाकरे मुंबई को भारत से अलग करना चाहते है? अगर नही, तो भारत के क़ानून से खिलवाड़ क्यों? ये लोग शिवाजी के महान राष्ट्र की गरिमा को ख़ाक मे मिला देंगे!ये देश और समाज को कमजोर कर इसे टुकड़े-टुकड़े करना चाहते है इसलिए गिरफ्तार कर के देशद्रोह का मुकदमा चलाना चाहिए!


हमारा विकास तभी संभव है जब हम सभी मिलकर चलें... हम जानते है की हमने हमेशा आपस में लड़कर कितना कुछ खोया है और आज भी खो रहे है!