Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

29.2.08

आप आहत हुए, मैं क्षमा प्रार्थी हूं--अविनाश

me: गुरु आप बिलो द बेल्ट प्रहार कर रहे हो, मैं चाहता हूं कि ऐसा न हो
अगर आप चाहते हैं कि जंग हो तो मैं तैयार हो
सारी....हूं....
Avinash: माफ कीजिएगा, दिन में मैं बजट में उलझा हुआ था।

अभी अभी घर लौटा हूं।

me: पर मैं एक बार चाहता हूं कि आपसे बात हो जाए
अगर ऐसी तैसी पर उतारू हो तो बताओ
बहुत हुआ सम्मान, इस चैट को आनलाइन कर देना पर मैं आपको बड़ा भाई मानता हूं तो अंतिम अनुरोध कर रहा हूं
कि मान जाओ.....
मान जाओ....
जो अनाम कमेंट मेरे खिलाफ मोहल्ले पे लगा रखे हो अगले 12 घंटे में हटा लो, इसे धमकी समझो या छोटे भाई का अनुरोध
Avinash: जो मुझे नागवार गुज़रा, मैंने लिखा।

me: ये निजी मामला है, सिर्फ आप से कह रहा हूं इस वक्त, घर से चैट कर रहा हूं
Avinash: मैंने तो अभी कमेंट देखे भी नहीं हैं सारे। देखता हूं। आपत्तिजनक हुआ तो ज़रूर हटाऊंगा।

Sent at 23:28 on Friday
Avinash: भड़ास देखा। आपने पर्याप्‍त लानत मलामत की है। आपका बहुत शुक्रिया।

me: नाटक बंद करो भाई.......समझ लो, बहुत हुआ, अभी तो पहल तुमने की है, अंत क्या होगा, किसी को नहीं पात....ये मैं आपसे छोटे भाई के नाते अनुरोध कर रहा हूं.....इसे आप सार्वजनिक कर सकते हो
Avinash: इस अंदाज़ में बातें शोभनीय नहीं।

me: मुझे पता है तुम यही हरकत करते रहे हो जीवन में...तुमने शोभनीय अशोभनीय की सीमाएं तोड़ दी हैं, तभी तुम अनाम कमेंट के नाम से खुद लिख रहे हो
Avinash: आपने पी रखी है। सुबह बात करेंगे।

me: कमेंट बिलो द बेल्ट लिख रहो हो, खुद तुम...
Avinash: मोहल्‍ले की पोस्‍ट से आप आहत हुए, क्षमाप्रार्थी हूं।

me: क्योंकि तुम्हारी ये परंपरा है लिखने की, तुम जिसे पसंद नहीं करते हो, उसे खत्म कर देते हो, पर मैं खत्म हो के जी लेता हूं...
Avinash: मैं प्रतिबंध के पक्ष में नहीं हूं।

me: तुम नाटक कर रहो हो
Avinash: मेरी पूरी पोस्‍ट में असहमति मुखर है, प्रतिबंध की बात नहीं।

me: ताकि तुम इस चैट को डाल सको
तुम्हें मैं अच्छी तरह समझता हूं
तुम दरअसल जो हो वो बहुत कम लोग समझते हैं
Avinash: मैं जानता हूं किस चैट को सार्वजनिक करना है, किसे नहीं।

me: तुमने पंगा लिया है बौद्धिक, तो मैं भी बौद्धिक जवाब दिया है
Avinash: आप इत्‍मीनान रहें। इस चैट में प्रयोग की जा रही भाषा के लिए मोहल्‍ले में कोई जगह नहीं है।

आपके बौद्धिक जवाब का स्‍वागत है।

me: पर मैं अगले 12 घंटे में वो अनाम कमेंट हटना देखना चाहता हूं मोहल्ले से जिसमें मेरे बिलो द बेल्ट प्रहार किया गया है
Avinash: उसके लिए शुक्रिया अदा करता हूं।

me: मेरे पास भी कई सारी चीजें हैं जिसे मैं अनाम डाल सकता हूं
लोग मुझे उकसा रहे हैं
मुझे तुम्हारे चरित्र से लेकर सार्वजनिक लाइफ तक के ढेर सारे सामाग्री दे रहे हैं
Avinash: शायद मैं ऐसा नहीं कर पाऊंगा, क्‍योंकि धमकियां मुझे विचलित नहीं करतीं। अनुरोध करते, तो ज़रूर हटा लेता।

me: लेकिन ये जानते हुए कि तुम इस चैट को सार्वजनिक कर सकते हो
Avinash: क्‍या आपने हिज हाइनेस मनीषा की पोस्‍ट हटायी?
me: मैं यह अंतिम बार कह रहा हूं
भाई मान जाओ....
मैं अब शुक्रिया, खुदा हाफिज बोल रहा हूं....
मैं सुबह 8 बजे फिर देखू्ंगा
क्या माजरा है
Avinash: शुभ रात्रि

me: बाय....शुभ रात्रि

No comments: